Redmi A2 और Redmi A2 Plus हुए लॉन्च, बजट-फ़्रेंडली हैं दोनों स्मार्टफोन, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानें

New Smartphones: ग्लोबल मोबाइल मार्केट में रेडमी ने अपने दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए हैं। जिनके नाम Redmi A2 और Redmi A2 Plus है। दोनों ही डिवाइसेस बेहद ही बजट फ़्रेंडली हैं। कीमत से हिसाब से इनमें बेहतरीन फीचर्स भी मिलते हैं। दोनों ही हैंडसेट्स में 6.52 इंच आईपीएस एलसीडी पैनल एचडी प्लस1080 x 720 रिजोल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। रेडमी ए-2 और  ए-2 प्लस दोनों की डिजाइन काफी हद्द तक एक जैसी है। बस फर्क सेक्योरिटी डिपार्टमेंट में नजर आएगा। सेक्योरिटी फीचर्स के मामले में नया रेडमी ए-2 प्लस दोनों में ज्यादा बेहतर है। इसमें रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरऑरिन्ट स्कैनर सपोर्ट दिया गया है। जो रेडमी ए-2 में मौजूद नहीं है।
Redmi A2 और Redmi A2 Plus हुए लॉन्च, बजट-फ़्रेंडली हैं दोनों स्मार्टफोन, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानें
स्मार्टफोन्स के प्रोसेसर और स्टोरेज भी एक जैसे हु हैं। दोनों में MediaTek Helio G36 चिपसेर 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ मिलता है। 1टीबी तक का एक्सपैंडेबल स्टोरेज ऑप्शन भी इनमें जोड़ा गया है। रेडमी A2 और A2 प्लस एंड्रॉयड 12 Go एडीशन पर आधारित हैं। इनमें डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 8 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस और QVGA सेकन्डेरी लेंस मिलता है। वहीं फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फ़ी कैमरा डॉट ड्रॉप नॉच कटआउट के साथ मिलता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में 5,000mAh की बैटरी 10W फास्ट चार्जिंग के साथ मिल सकती है।
Redmi A2 और Redmi A2 Plus हुए लॉन्च, बजट-फ़्रेंडली हैं दोनों स्मार्टफोन, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानें
अन्य फीचर्स की बात करें तो नए स्मार्टफोन्स का वजन भी एक है। इनका वजन 192 ग्राम है। वहीं डायमेनशन्स 16.4mm x 76.75mm x 9.09mm है। अब तक कंपनी ने कीमतों को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि डिवाइसेस की कीमत 10, 000 रुपये से कम हो सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"