Redmi के 2 नए स्मार्टफोन जल्द मचाएंगे तहलका, इस दिन होगी लॉन्चिंग, नोट कर लें ये तारीख, जानें फीचर्स

Manisha Kumari Pandey
Published on -

New Smartphones: रेडमी अपने दो नए स्मार्टफोन्स लाने की तैयारी में जुट चुका है। Redmi Note 12 4G और Redmi Note 12 Turbo दोनों की लॉन्चिंग डेट से पर्दा हट चुका है। एक तरफ जहां 30 मार्च को कंपनी भारत में रेडमी नोट 12 4जी लॉन्च करेगी। वहीं ग्लोबल मार्केट में रेडमी नोट 12 ट्यूरबो की पेशकश होगी। बता दें की सीरीज के Turbo वर्ज़न का इंतजार लंबे समय से हो रहा। इसकी लॉन्चिंग 28 मार्च को चीन के बाजारों में होगी।

Redmi के 2 नए स्मार्टफोन जल्द मचाएंगे तहलका, इस दिन होगी लॉन्चिंग, नोट कर लें ये तारीख, जानें फीचर्स

Redmi Note 12 4G

रेडमी नोट 12 4जी में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल सेंसर मिलता है। फ्रंट कैमरा की डिटेल्स अब तक सामने नहीं आई है। इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। लीक के मुताबिक फ्रंट में डिस्प्ले के टॉप पर एक पंच हॉल कटआउट मिल सकता है। यह AMOLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इस डिवाइस को Octa-core Qualcomm Snapdragon 685 से लैस किया गया है,साथ में 11जीबी रैम वर्चुअल रैम मिलता है।। फोन में 5,000mAh की बैटरी के साथ 3W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसके तीन वेरिएन्ट लॉन्च होंगे।

Redmi के 2 नए स्मार्टफोन जल्द मचाएंगे तहलका, इस दिन होगी लॉन्चिंग, नोट कर लें ये तारीख, जानें फीचर्स

Redmi Note 12 Turbo

रेडमी नोट 12 ट्यूरबो वर्जन की बात करें तो यह 28 मार्च को चीन में लॉन्च होगा। रिपोर्ट की माने तो यह डिवाइस Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 2 Soc से लैस होगा। जिसके साथ कंपनी Adreno 725 जीपीयू भी जोड़ सकती है। इसकी डिजाइन काफी हद्द तक नोट 12 प्रो और नोट 12 प्रो प्लस से मिलती-जुलती है। बैक में 3 सर्कुलर कमेरा रिंग और एक फ्लैट डिजाइन मिलता है। इसमें 64 मेगापिक्सल मिलने की पुष्टि हो चुकी है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News