सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook-Instagram को लेकर मेटा का नया नोटिफिकेशन, यूजर्स को देने पड़ेंगे पैसे

Facebook-Instagram का इस्तेमाल करने के लिए मेटा यूजर्स से चार्ज लेती है। मेटा के इस नियम का कई लोगों ने विरोध किया। उनका कहना है कि यूजर की प्राइवेसी को बनाए रखना कंपनी का काम है। इसके लिए उसे कोई भी चार्ज नहीं लेना चाहिए। मेटा ने इसी बात को लेकर अपने यूजर्स को राहत भरी खबर दी है।

Meta New notification: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल दुनियाभर के लोग करते है। ये सबसे ज्यादा पापुलर ऐप है। भारत को छोड़कर अन्य यूरोप के कुछ देशों में इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए पैसा देना होता है। मेटा प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक निर्धारित फीस देनी होती है। क्योंकि कंपनी का कहना है कि ये उसके सब्सक्रिप्शन मॉडल का ही हिस्सा है। इसे ही लेकर कंपनी ने एक नया फैसला लिया है।

मेटा ने कम कर दिया सब्सक्रिप्शन मॉडल की फीस

बता दें कि मेटा अपने यूजर्स से प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल करने का पैसा लेती है। कंपनी का कहना है कि ये उसके सब्सक्रिप्शन मॉडल का ही हिस्सा है। जिसमें अपने यूजर को सुविधा देते हुए कंपनी ने सब्सक्रिप्शन मॉडल की फीस को कम करने का फैसला लिया है। अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के लिए यूजर को EUR 5.99 (करीब 540 रुपए) देना होगा। वहीं इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को EUR 9.99 (करीब 900 रुपए) देना होगा। कंपनी ने ये फैसला यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखकर लिया है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava