ट्रेन बुक करने में अब लें AI टूल की मदद, IRCTC की वेवसाइट पर मौजूद AskDisha 2.0, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

अब ट्रेन का टिकट बुक करना हुआ और भी आसान। आपको भी अगर टिकट बुक करने में दिकक्त आ रहीं है। तो आप भी इस एआई टूल AskDisha 2.0 का इस्तेमाल कर सकते है।

Saumya Srivastava
Published on -

AI Tool AskDisha 2.0: आजकल हर क्षेत्र में एआई का इस्तेमाल हो रहा है। अब आपको ट्रेन टिकट बुक करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। टिकट बुक करना हो या रेलवे से जुड़ी अन्य सेवाओं का लाभ उठाना ये सब अब और भी आसान हो गया है।अब आप एआई की मदद की ट्रेन की टिकट बुक कर सकते है। इंडियन रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए एक नया AI टूल AskDisha 2.0 लेकर आया है। ये एआई टूल IRCTC की वेबसाइट पर उपलब्ध है जो आपको टिकट बुक करने से संबंधित जानकारी देगा।

क्या है AskDisha 2.0

AskDisha 2.0 एक प्रकार का AI टूल है जो लोगों की काफी मदद करता है। इस एआई टूल को डिजिटल इंटरेक्शन के नाम से भी जाना जाता है। जिससे कोई भी मदद मांग सकता है और इसके पास हर किसी के सवाल का जवाब होता हैं। AskDisha 2.0 को AI और मशीन लर्निंग बेस्ड से तैयार किया गया है। ये कई भाषाओं में उपलब्ध है। इससे आप हिंदी, इंग्लिश और हिंग्लिश भाषाओं में मदद मांग सकते हो। अगर आपको ट्रेन बुक करने में कोई दिकक्त हो रही है तो आप इसकी मदद ले सकते है।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava