अब आपको नहीं दिखेंगे YouTube पर विज्ञापन, मिलेगा फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, फॉलो करें ये Steps

यूट्यूब (Youtube) एक ऐसा सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म है, जहां आपको सभी चीज़ों की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिल जाती है।

Youtube

यूट्यूब (Youtube) एक ऐसा सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म है, जहां आपको सभी चीज़ों की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिल जाती है। यहां पर लोग गाने सुनने के साथ साथ अपनी जरुरत के हिसाब से भी चीजें देख सकते है जैसे खाना बनाना, स्किन केयर, हैल्थ से जुड़ी आदि कुछ भी चीजें यूट्यूब पर देखी जा सकती है। लेकिन अगर वीडियो देखते देखते हमेशा बीच में विज्ञापन आ जाते है जो मजा ख़राब कर देते है। ऐसे में अब आपको इससे छुटकारा मिल सकता है।

जी हां, अबआपके वीडियो के बीच विज्ञापन नहीं दिखाई देंगे। इसके लिए आपको यूट्यूब एक ऑफर देता है। एड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर अपने यूज़र्स को देता है। जिसके लिए यूज़र्स को ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। लेकिन अब आप ये एड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर को फ्री में पा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना होगी।

Must Read : Vastu Tips : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए कछुआ रिंग, जानें इससे जुड़े नियम

जानकारी के मुताबिक, हाल ही में यूट्यूब ने अपने यूज़र्स के लिए एक रेफरल प्रोग्राम शुरू किया है। जिसके चलते अब यूज़र्स को एक कोड मिलेगा, जिसके इस्तेमाल से वह एक साल तक फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पा सकते है, लेकिन इसको यूज़र्स को किसी को शेयर करना होगा अब आप सोच रहे होंगे की ये क्या है तो आपको बता दे, रेफरल प्रोग्राम वहीँ है जिसमें आपको एक लिंक को कुछ लोगों के साथ शेयर करना होता है। दरअसल, ऐसा करने के लिए यूट्यूब आपको रिवॉर्ड देगा। जिससे आप अपना एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन आसानी से पा सकते है। ऐसे में आपके 1,500 रुपये (129 रुपये प्रति माह) से अधिक की बचत भी हो जाएगी।

बस आपको करना होगा ये काम –

अगर आप उन में से एक है जिन्हें ये पहले से किसी ने रेफेर किया है तो यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन आपके लिए फ्री नहीं है। लेकिन इसकी कीमत आपको कम देना पड़ेगी। दरअसल, जैसे कि किसी को अपने यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का रेफ़्रेन्स दिया। इस लिंक से जब सामने वाले ने साइन अप किया तो उसे 10 रुपये में तीन महीने का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। और आपको एक महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। हालांकि इस लिंक को आपको 12 लोगों को भेजना होगा। ऐसे जो भी इससे साइन अप करेगा उसे 1 महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

ये है स्टेप्स –

आप अगर एंड्रॉइड यूज़र है तो उसके लिए यूट्यूब ऐप में सबसे ऊपर प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करना होगा। यहां आपको Your Premium benefits की सेटिंग मिलेगी जिसे आपको खोलना होगा। अब आपको यहां यूआरएल के साथ “Get up to 12 bonus months” कार्ड दिखेगा। इसको आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। उसके बाद आपको यहीं पर Rewards activity दिखेगी। इसमें आप अपना रिवॉर्ड देख सकते है।