अब आपको नहीं दिखेंगे YouTube पर विज्ञापन, मिलेगा फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, फॉलो करें ये Steps

Youtube

यूट्यूब (Youtube) एक ऐसा सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म है, जहां आपको सभी चीज़ों की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिल जाती है। यहां पर लोग गाने सुनने के साथ साथ अपनी जरुरत के हिसाब से भी चीजें देख सकते है जैसे खाना बनाना, स्किन केयर, हैल्थ से जुड़ी आदि कुछ भी चीजें यूट्यूब पर देखी जा सकती है। लेकिन अगर वीडियो देखते देखते हमेशा बीच में विज्ञापन आ जाते है जो मजा ख़राब कर देते है। ऐसे में अब आपको इससे छुटकारा मिल सकता है।

जी हां, अबआपके वीडियो के बीच विज्ञापन नहीं दिखाई देंगे। इसके लिए आपको यूट्यूब एक ऑफर देता है। एड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर अपने यूज़र्स को देता है। जिसके लिए यूज़र्स को ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। लेकिन अब आप ये एड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर को फ्री में पा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना होगी।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।