बड़ा झटका: 1 नवंबर से इन स्मार्टफोन में बंद हो जाएगा WhatsApp, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Whatsapp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।अगर आप मोबाईल फोन में WhatsApp चलाते है तो यह खबर आपके काम की है।1 नवंबर 2021 से कई स्मार्ट फोन में व्हाट्सअप नहीं चलेगा।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपने 1 नवंबर तक फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप कंपनी के कुछ नियमों का पालन नहीं किया तो आपका व्हाट्सऐप बंद हो जाएगा। नियमों को अपडेट न करने वाले लोगों को या तो नयाफोन खरीदना होगा या व्हाट्सएप के अलावा किसी और एप्लीकेशन को चुनना होगा।

6 करोड़ कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, खाते में जल्द ट्रांसफर होगा पैसा, ये है नई अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म (instant messaging platform) ने 1 नवंबर 2021 से आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम या कुछ पुराने डिवाइस (Device) में व्हाट्सएप सपोर्ट (WhatsApp support) को बंद करने का फैसला लिया है, जिसके तहत Android, IoS सहित कई डिवाइस पर व्हाट्सएप बंद हो जाएगा। WhatsApp पुराने एंड्रॉयड डिवाइस जो वर्जन 4।0।4 या उससे कम पर चलते हैं उसपर उपलब्ध नहीं होगा। इसके बाद आप पुराने स्मार्टफोन पर आए मेसेज, फोटो या वीडियो नहीं देख पाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)