Most Expensive Apps: प्ले स्टोर पर मौजूद इन ऐप्स का नहीं कर सकेंगे मुफ्त में इस्तेमाल, चुकानी पड़ती है मोटी रकम

अक्सर हम प्ले स्टोर पर जाकर कोई भी ऐप्स डाउनोलड करके इस्तेमाल करने लगते हैं, लेकिन अगर आप इन ऐप्स को डाउनलोड कर उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अच्छी खासी रकम का भुगतान करना पड़ता है।

Shashank Baranwal
Published on -
rupe

Most Expensive Apps: अक्सर हमारे स्मार्ट फोन में कई तरह के ऐप्स प्रीइंस्टाल्ड रहते हैं, जिनमें वाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब और कंपनी से संबंधित अन्य ऐप्स। वहीं अपनी जरूरत के अनुसार कुछ दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स, गेमिंग ऐप्स को एंड्रॉयड यूजर प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेते हैं। लेकिन प्ले स्टोर पर कई ऐसे ऐप्स भी मौजूद हैं, जिनको फ्री में यूज नहीं किया जा सकता है। इनको यूज करने के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ती है। आइए जानते हैं कि वे कौन-कौन से ऐप्स हैं-

डॉक्टर वेब सिक्योरिट स्पेस लाइफ

यह एक एंटी वायरस ऐप है। अगर आप अपने फोन को सिक्योर रखना चाहते हैं तो इस ऐप को यूज कर सकते हैं। हालांकि इसको यूज करने के लिए मोटी रकम चुकाना पड़ता है। लेकिन इसी ऐप को अगर आप अपने लैपटॉप या मैकबुक के लिए यूज करना चाहते हैं तो इसका मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। आपको बता दें इसके लिए करीब 5 हजार रुपए चुकाना पड़ता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।