7th Pay Commission: जुलाई से कर्मचारियों को मिलेगा DA? जानें वायरल खबर की पीछे का सच

7th Pay Commission

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 1 जुलाई से केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) को बढ़ा हुआ DA मिलेगा, वित्त मंत्रालय ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल  (Viral) ऐसे आदेश को वित्त मंत्रालय ने फर्जी और फेक बताया है। हालांकि आज इस संबंध में बैठक आयोजित की गई थी, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा अबतक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

MP School: नए सत्र से पहले छात्रों के लिए बड़ी खबर, ऐसा नहीं किया तो आवेदन होगा निरस्त

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक दस्तावेज तेजी वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि 7th Pay Commission के तहत केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) और महंगाई राहत (Dearness Relief) जुलाई 2021 से फिर से शुरू की जाएगी। पीआईबी फैक्ट चेक (PEB Fact Chek) में इस दावे को गलत बताया गया है। इसमें कहा गया है कि भारत सरकार की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)