बॉयफ्रेंड ने डिग्री सेरेमनी में किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज, अब सुननी पड़ रही है खरी खोटी

Boyfriend proposed girlfriend in degree ceremony : एक लड़के ने एक लड़की को प्रपोज किया। ये बात सुनने में सुंदर लग सकती है, लेकिन अब इसके लिए लड़के को खूब खरी खोटी सुनने को मिल रही है। ये इसलिए हो रहा है क्योंकि लड़के की टाइमिंग गड़बड़ थी। लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को एक खास दिन प्रपोज किया ताकि वो यादगार बन सके। लेकिन इस चक्कर में वो ये भूल गया कि कहीं वो लड़की के जीवन का वो खास पल चुरा तो नहीं रहा है। जिस दिन लड़की को सराहना मिलनी थी, वो इस प्रपोजल के कारण पीछे छूट गई।

ये मामला है ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न शहर की लाट्रोब यूनिवर्सिटी का। सोशल मीडिया पर अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल ये एक डिग्री सेरेमनी थी जहां लड़की को यूनिवर्सिटी मेें उसके ग्रेजुएशन की डिग्री मिल रही है। लड़की स्टेज पर है और उसे बस डिग्री मिली ही है। वो इस खुशी का इजहार कर पाए इससे पहली ही उसका बॉयफ्रेंड वहां आ जाता है। स्टेज पर ही वो घुटनों पर बैठकर सबके सामने अपने प्यार का इजहार करता है और कहता है कि ‘मैं तुम्हें दिल से प्यार करता हूं।’ इसी के साथ वो लड़की को प्रपोज़ कर देता है। कई लोगोंं के लिए ये एक लविंग मूमेंट है लेकिन इसे लेकर एक जानी मानी लेखिका ने लड़के को खूब लताड़ा है।

फेमिनिस्‍ट कमेंटेटर और लेखिक क्‍लेमेंटाइन फोर्ड (Clementine Ford) ने इस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है और इसमें वो लड़के की इस हरकत पर खासी नाराजगी जता रही हैं। उनका कहना है कि ऐसा करना कहीं से भी रोमांटिक नहीं है। ये उस लड़की का पल था जो लड़के ने चुरा लिया। उन्होने कहा ये लड़की के जीवन के सबसे खास मूमेंट की चोरी है। वो ग्रेजुएट हुई है। हमें नहीं पता कि वो किन परिस्थियों में यूनिवर्सिटी पहुंची होगी और उसके जीवन में ये पल आया होगा। लेकिन उसने ये कमाया है और उसे इसे जीने का पूरा हक है। ये ऐसा पल है जो उसके जीवन में दुबारा नहीं आएगा। पुरुष ऐसा क्यों करते हैं..जब कोई लड़की अपने लिए कुछ हासिल करती है और जब उसकी बात होनी चाहिए, वो खुद को उस स्थान पर आरोपित कर देते हैं। लड़के ने सोचा कि जिस दिन उसकी गर्लफ्रेंड ग्रेजुएट हुई उस दिन प्रपोज करके वो इसे केवल इसी मायने में खास बना देगा। जीवनभर वो उस दिन को इसलिए याद रखें कि उसे प्रपोज किया गया था, न कि इसलिए कि वो ग्रेजुएट हुई थी। इसी के साथ क्‍लेमेंटाइन ने लड़की को मशवरा दिया कि उसे इस लड़के से कभी शादी नहीं करनी चाहिए। कई और लोग भी लड़के की इस हरकत पर नाराजगी जता रहे हैं और कह रहे हैं कि ये करना सरासर गलत है।