‘बच्चों के छोटे हाथों को चाँद सितारे छूने दो’ देखिये इमोशनल वीडियो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बच्चे भगवान का रुप होते हैं..ये बात यूं ही नहीं कही जाती। बच्चे ही हैं जिनसे इस संसार की मासूमियत और अबोधता कायम है। ये न किसी भेदभाव को मानते हैं, न ही किसी तरह की ऊंच नीच। बच्चों के मन में सभी के लिए समभाव रहता है। इनकी निश्छलता कई बार हम बड़ों को भी बड़े सबक दे जाती है।

लेटेस्ट फोटोशूट में प्यारी सी गुड़िया लग रही हैं कटरीना कैफ

आज हम आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो लेकर आए हैं। इसमें किसी चौराहे पर एक गरीब बच्चा कार साफ करते हुए दिख रहा है। अचानक पीछे की सीट की विंडो खुलती है और कार के अंदर बैठे बच्चे का हाथ बाहर निकलता है। वो बाहर खड़े बच्चे को एक खिलौना थमा देता है। बाहर वाला बच्चा उससे थोड़ा सा खेलता है और फिर वापिस देने लगता है। लेकिन कार के भीतर बैठा बच्चा खिलौना वापिस नहीं लेता। अचानक ही बाहर वाला बच्चा दौड़कर कहीं जाता है और कुछ ही पल में एक पैकेट लिए लौटता है। इसमें कुरकुरे जैसी कुछ खाने की चीज है। अब दोनों बच्चे एक साथ उस पैकेट में से खाने लगते हैं। तभी कार चल देती है और दोनों एक दूसरे को हाथ हिलाते हुए विदा लेते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।