‘बच्चों के छोटे हाथों को चाँद सितारे छूने दो’ देखिये इमोशनल वीडियो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बच्चे भगवान का रुप होते हैं..ये बात यूं ही नहीं कही जाती। बच्चे ही हैं जिनसे इस संसार की मासूमियत और अबोधता कायम है। ये न किसी भेदभाव को मानते हैं, न ही किसी तरह की ऊंच नीच। बच्चों के मन में सभी के लिए समभाव रहता है। इनकी निश्छलता कई बार हम बड़ों को भी बड़े सबक दे जाती है।

लेटेस्ट फोटोशूट में प्यारी सी गुड़िया लग रही हैं कटरीना कैफ

आज हम आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो लेकर आए हैं। इसमें किसी चौराहे पर एक गरीब बच्चा कार साफ करते हुए दिख रहा है। अचानक पीछे की सीट की विंडो खुलती है और कार के अंदर बैठे बच्चे का हाथ बाहर निकलता है। वो बाहर खड़े बच्चे को एक खिलौना थमा देता है। बाहर वाला बच्चा उससे थोड़ा सा खेलता है और फिर वापिस देने लगता है। लेकिन कार के भीतर बैठा बच्चा खिलौना वापिस नहीं लेता। अचानक ही बाहर वाला बच्चा दौड़कर कहीं जाता है और कुछ ही पल में एक पैकेट लिए लौटता है। इसमें कुरकुरे जैसी कुछ खाने की चीज है। अब दोनों बच्चे एक साथ उस पैकेट में से खाने लगते हैं। तभी कार चल देती है और दोनों एक दूसरे को हाथ हिलाते हुए विदा लेते हैं।

ये बहुत ही करुणा जगाने वाला वीडियो है। इसे देखकर लगता है कि वाकई इस दुनिया की सत्ता बच्चों के हाथों में होती तो इसका स्वरूप कितना अलग होता। बच्चों का ये भोलापन और चीजों को बांटने की आदत संसार में समानता और खुशहाली लेकर आती है। हमें इन बच्चों से सीखना चाहिए जीने का सही तरीका, जो चीज़ों पर कब्जा करने में नहीं उन्हें शेयर करने में है। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इन बच्चों पर खूब प्यार लुटा रहे हैं।