Fun Theory : आखिर ऐसा क्या हुआ कि एस्केलेटर छोड़ सीढ़ी चढ़ने लगे लोग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आजकल तमाम फिटनेस एक्सपर्ट्स, विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि ज्यादा से ज्यादा शारीरिक गतिविधियां की जानी चाहिए। आज जब कई लोग दिनभर ऑफिस में बैठे बैठे काम करते हैं और उनका चलना फिरना कम होता है, ऐसे में फिजिकल एक्सरसाइज और एक्टिविटी बहुत जरुरी है। लेकिन हमारे आसपास इतनी सुविधाएं मौजूद है कि अक्सर हम शारीरिक श्रम की बजाय उन संसाधनों का चुनाव कर लेते हैं।

अभिनेता सोनू सूद ने Bihar में मचाया तहलका, Video हुआ Viral

ऐसा ही होता है जब हमारे पास सीढ़ी (stairs) और एस्केलेटर (escalator) में से चुनने का मौका आए। समय और श्रम बचाने के लिए अधिकांश लोग एस्केलेटर पर चढ़ना पसंद करते हैं। ये सुविधाजनक है और जल्दी भी पहुंचा देता है। भले हम सब जानते हों कि सीढ़ी चढ़ना उतरना सेहत के लिए लाभदायक है, लेकिन जब हमारे सामने विकल्प आता है तो ज्यादातर हम भी एस्केलेटर ही चुनते हैं। ऐसे में क्या कोई तरीका हो सकता है जिससे लोग एस्केलेटर छोड़कर सीढ़ी पर चलना पसंद करें। आखिर ऐसा क्या किया जाए कि उनका रुझान बदल सके।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।