Video : बच्ची कर रही थी पापा की नकल, शेविंग करने की कोशिश में हुआ ये हाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बच्चों की शरारतों का कोई अंत नहीं। न ही कभी कोई अंदाजा लगा सकता है कि बच्चे अब क्या करने वाले हैं। हालांकि ये शरारतें ही हैं जो उन्हें और क्यूट बनाती है, लेकिन कई बार शरारत भारी भी पड़ जाती है। अक्सर ही घरों में माता पिता अपने बच्चों की हरकतों से परेशान नजर आते हैं।

Bhopal के इकबाल मैदान का नाम बदलने की मांग, बीजेपी नेता ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

बच्चे हाइपर एक्टिव होते हैं और उन्हें कंट्रोल करना काफी मुश्किल है। उनकी एनर्जी के साथ खुद को एडजस्ट करना और उनकी जिज्ञासाओं को शांत करना आसान नहीं। बच्चों को दुनिया की हर चीज नई लगती है और वो इसके बारे में जानना चाहते हैं। उन्हें कुदरत के नजारे, मशीनें, स्कूटर, टीवी, फ्रिज, मेकअप का सामान, बर्तन से लेकर हर उस वस्तु में रुचि होती है जो वो पहले पहल देखते हैं। ऐसे में उनके हाथ में कब क्या चीज आ जाए और वो क्या कर बैठे, कहा नहीं जा सकता।

आज हम आपके लिए जो वीडियो लाए है, वो भी कुछ ऐसा ही है। बचपन में हम सभी ने अपने पापा को शेव करते हुए देखा होगा और उनकी नकल उतारने की कोशिश भी कई लोगों ने की होगी। लेकिन इसका अंजाम कभी कभी खतरनाक हो सकता है। इस वीडियो में एक बच्ची है जो शेविंग रेजर को अपने चेहरे पर फिरा रही है। लगता है कि ऐसा करते हुए उसने घर में किसी को देखा होगा। वो उसी की नकल कर रही थी लेकिन इसी दौरान ब्लेज उसकी आईब्रो पर चल जाती है और उसकी आधी आईब्रो कट जाती है। इसके बाद वो अचरज और अफसोस से अपना चेहरा देखने लगती है। हालांकि ये काफी क्यूट वीडियो है और यकीनन कुछ दिनों में बच्ची की आईब्रो फिर से आ जाएगी। लेकिन रेजर से इस तरह खेलना जोखिम भरा हो सकता है। बच्चों को ये बात समझाना मुश्किल है इसलिए हम पैरेंट्स से ही अपील करते हैं कि वो ऐसी वस्तुएं बच्चों की पहुंच से दूर रखें।