क्या आपने देखी है 19 इंच लंबे कान वाली बकरी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा नाम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बकरी तो हम सभी ने देखी होगी..भला बकरी में ऐसी क्या खास बात हो सकती है कि उसे लेकर कोई खबर बने। लेकिन कुदरत के खेल निराले हैं। यहां कई बार कुछ ऐसा हटके हो जाता है कि हम हैरत में पड़ जाते हैं। ये बकरी भी ऐसा ही एक अजूबा है।

ये बकरी पाकिस्तान के कराची में जन्मी है और अपने लंबे कानों के कारण सुर्खियों में है। सिम्बा नाम की बकरी के कान 4,5 या 6 इंच नहीं, बल्कि 19 इंच लंबे हैं। ये 15 जून को सिंध में जन्मी है और जन्म के बाद उसके मालिक मोहम्मद हसन नरेजो भी आश्चर्य में पड़ गए। बकरी का बाकी शरीर तो सामान्य है लेकिन उसके कान इतने लंबे जितने 5-6 बकरियों के मिलाकर होंगे। इसके बाद उन्होने मीडिया को इसकी जानकारी दी और तबसे ये बकरी चर्चा में है। अपने लंबे कानों के कारण अब इस बकरी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने की लिस्ट में भी हैंं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।