King Cobra VS Mongoose Fight: जहरीले किंग कोबरा से भिड़ा नेवला, वीडियो वायरल

King Cobra VS Mongoose Fight : किंग कोब्रा (King Cobra) दुनिया के सबसे खतरनाक और जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। यह एक विशेष तरह का कोब्रा सांप है जो भारतीय उपमहाद्वीप और आसपासी क्षेत्रों में पाया जाता है। वैसे इनके काटते ही शरीर नीला पड़ जाता है, जिसके चंद मिनटों या घंटों में उसकी मौत हो जाती है। इसलिए लोग सांप के पास जाने से डरते हैं और उन्हें छूना तो दूर की बात है उसके करीब जाने से भी डरते हैं। ऐसे में आज हम आपको नेवला और किंग कोबरा की लड़ाई का वीडियो दिखाते हैं। जिसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाएंगे…

देखें वीडियो

सबसे पहले आप वीडियो देखिए जिसमें एक घर के पास नेवले और सांप की आपस में लड़ाई होती है। जिसके बाद नेवला खेत की ओर भाग जाता है जबकि सांप खेत के बगल में स्थित घर की ओर रेंगता है। बता दें कि नेवले के हमले से खुद को बचाने की कोशिश में 6-7 फीट का कोबरा घर के बरामदे में रेंगता हुआ देखा जा सकता है। साथ ही, पालने की रस्सी पर चढ़ जाता है और अधिक ऊंचाई तक पहुंचने की कोशिश करता है। ऐसा माना जाता है कि नेवले के हमले से बचने के लिए कोबरा अधिक ऊंचाई तक पहुंचने की कोशिश करता है।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।