क्या आपकी नजरें और दिमाग है तेज? 10 सेकंड में छुपी घंटी को ढूंढकर दिखाएं

Optical Illusion: आपको सिर्फ 10 सेकंड में एक रंग-बिरंगी फोटो में छुपी हुई घंटी को ढूंढना है। यह सुनने में आसान लगता है, लेकिन जब आप तस्वीर में अलग-अलग रंगों और डिज़ाइनों को देखेंगे, तो आपको समझ में आएगा कि इसे हल करना इतना सरल नहीं है।

भावना चौबे
Published on -
Optical Illusion

Optical Illusion: अगर आपको पहेलियां सुलझाने में मजा आता है तो यह पहेली आपके लिए एक दिलचस्प चुनौती हो सकती है। इस पहेली को हल करने के लिए आपको अपने दिमाग और आंखों का तेजी से इस्तेमाल करना होगा। ज्यादा कुछ नहीं बहुत ही सरल काम है आपको 9 सेकंड के अंदर रंग बिरंगी साइकिलों के बीच छिपी हुई घंटी को ढूंढना है।

हो सकता है आपको यह सुनने में आसान लग रहा हो लेकिन जैसे ही आप तस्वीर पर नजर डालेंगे तो आपको समझ में आएगा कि इसे हल करना इतना भी सरल नहीं है। आपके सामने जो तस्वीर मौजूद है उसमें एक नहीं दो नहीं बल्कि कई साइकिल ले मौजूद है।

क्या आप 10 सेकंड में घंटी ढूंढ पाएंगे?

आपको इन रंग बिरंगी और अलग डिजाइन की साइकिलों के बीच में एक छुपी हुई घंटी को ढूंढ निकालना है। इस तस्वीर में छुपी हुई घंटी को ढूंढने के लिए आपको हर कोने को अच्छे से देखना होगा। इस बात का ध्यान रखें की पहेली को हल करने का मजा तभी आता है, जब दिए गए समय के अंदर ही पहेली को हल किया जाए, तो आप अपनी नजर और दिमाग को तैयार रखें। क्योंकि अब टाइम शुरू हो चुका है। आपके पास 10 सेकंड है, 10 सेकंड के अंदर आपको छिपी हुई घंटी को ढूंढना है।

ध्यान भटकाने वाली चीजें

यह ऑप्टिकल इल्यूजन इतना कॉम्प्लिकेटेड इसलिए है क्योंकि रंग-बिरंगी साइकिलों के बीच में अलग-अलग दिशा में छोटी-छोटी चीज मौजूद है। जैसे हेलमेट और तरह-तरह की बोतलें, यह सारी चीज ध्यान भटकने का काम कर रही हैं। यह ऑप्टिकल इल्यूजन इसलिए भी चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि आपको इन सभी चीजों को नजरअंदाज करते हुए सिर्फ घंटी को ढूंढ निकालना है।

Optical Illusion

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News