ये वीडियो देखकर हो जाएगी आपकी भी दीवाली, फूड स्टॉल वाले ने जूते पॉलिश करने वाले को खिलाया खाना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज दिवाली पर हम आपको एक सुंदर वीडियो दिखाने जा रहे हैं। ये वीडियो है इंसानियत का और एक दूसरे के लिए करुणा का। इसमें एक फूट स्टॉल लगाने वाला व्यक्ति जूते पॉलिश करने वाले लड़को को खाना खिला रहा है। वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

Diwali 2022 : दीपावली पर एक दीया जलाएं उनके नाम, जिनके कारण है जीवन में उजियारा

हर दिन दिवाली नहीं होती, हर दिन हमारे मन में किसी के लिए दया भाव नहीं उमड़ता, हर दिन हम कितनों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं और कोई कोई ऐसा दिन आता है जब हम ठिठककर कोई दृश्य देखने लगते हैं। उसे देखकर करुणा और सहानुभूति से भर जाते हैं। त्यौहार भी दरअसल इसी का नाम है..हम अपनी खुशियां और दूसरों की तकलीफें बांटें। किसी और के चेहरे पर एक मुस्कान ला सकें तो मानिये कि सच में हमारा त्यौहार मन गया।

ये एक ऐसा ही वीडियो है। इसमें खाना खिलाने वाला एक शख्स नजर आ रहा है। ये फूड स्टॉल लगाते हैं और यही खाना बेचकर इनका घर चलता है। ये भी एक निम्न मध्यम वर्ग का शख्स है जिसे हर रोज अपनी रोजी चलाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। ये एक लड़के को खाना खिला रहे हैं। ये लड़का लोगों के जूते पॉलिश करता है, ठीक करता है और इस दिन वो भूखे पेट था। जब ये बात फूड स्टॉल वाले शख्स को पता चली तो उन्होने बड़े प्रेम से उसे भोजन परोसा। साथ में हालचाल पूछे और ये भी कहा कि अगर कभी खाना न खाया हो तो मेरे पास आ जाया करो। दिवाली की रोशनी के बीच ये एक बहुत सुंदर रंग है और हमें यकीन है कि इसे देखकर आपका भी दिन बन जाएगा।

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajat Upadhyay (@foodbowlss)