Video : जब भेड़ और गधे ने हड़पा चरवाहे का लंच, इस तरह छकाया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसी भी चरवाहे (Shepherd) के लिए ऐसे मैदान में जहां उसके पशुओं के पास हरी घास और पर्याप्त भोजन नहीं है, खाना बनाना खतरनाक साबित हो सकता है। मुमकिन है कि वो बड़ी ही मेहनत से खाना बनाए, लेकिन उसे खाने को ही न मिले। उससे ज्यादा भूखे जानवर कब उसके खाने पर कब्ज़ा कर ले, पता ही न चले। ऐसा ही एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अमेरिका के एक यूजर तांसु येगेन ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है। इसमें एक चरवाहा अपने लिए खाना बना रहा है। वो प्लेट में रोटी रखता है और अपने लिए गर्मागर्म चाय बनाता है। आसपास उसकी भेड़ (Sheep) और गधे व खच्चर (Mule) टहल रहे हैं। चरवाहा चाय कप में निकालता है इतने में पीछे से एक भेड़ आकर उसकी प्लेट में रखी रोटी दबाकर निकल जाती है। चरवाहा भेड़ के पीछे भागता है इतने में दूसरी तरफ से खच्चर आता है और मौके का फायदा उठाकर बची हुई रोटी मुंह में दबाकर चला जाता है। वो खच्चर को भगाने की कोशिश करता है कि भेड़ फिर आती है और बची हुई रोटी लेने की कोशिश करती है। इन हरकतों से चरवाहा भौंचक्का रह जाता है और उसके हिस्से कुछ भी नहीं बचता। ये मजेदार वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।