Viral Video : मगरमच्छ का रूप धरकर असली मगरमच्छ के साथ युवक ने किया जानलेवा मजाक

Viral Video : हमारे बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते हैं कि मज़ाक एक सीमा में ही अच्छा लगता है। कभी भी ऐसा मज़ाक नहीं करना चाहिए, जिससे किसी को बुरा लगे। न ही कुछ ऐसा, जिससे अपने लिए ही खतरा पैदा हो जाए। लेकिन कई बार कुछ लोग इन बातों को हंसी में उड़ा देते हैं और मज़ाक मज़ाक में कुछ ऐसा कर जाते हैं, जो बेहद घातक साबित हो सकता है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसमें दो मगरमच्छ हैं..पहली नजर में तो ऐसा ही लगता है। लेकिन कुछ ही पलों में हमें समझ आता है कि एक असल मगरमच्छ हैं और उसके बगल में टेढ़े मेढ़े मगरमच्छ की पोशाक में एक शख्स है। इसने मगरमच्छ का रूप क्यों धरा है ये तो वही जानें, लेकिन जो हरकत वो कर रहा है वो जानलेवा साबित हो सकती है। वो अपने हाथ से बार बार मगरमच्छ का पैर पकड़कर खींच रहा है और उसे छेड़ रहा है। हालांकि असली मगरमच्छ आलस या नींद में पड़ा हुआ है और वो पैर छुड़ाकर इस हरकत को नजरअंदाज कर रहा है, लेकिन किसी भी पल उसका गुस्सा फूट सकता है और इस शख्स की जान पर बन सकती है।

इस वीडियो पर लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कोई कह रहा है ‘कौन सा नशा किया है’ तो वहीं कोई इसे बेवकूफी बता रहा है। एक ने लिखा है ‘बहादुरी और मूर्खता के बीच बहुत बारीक रेखा होती है।’ ये बात सच भी है क्योंकि खतरनाक मगरमच्छ को इस तरह छेड़कर अपनी जान जोखिम में डालने के पीछे कोई वजह नजर नहीं आती। इसीलिए हमें हमेशा मज़ाक में या खेल खेल में भी कभी कोई ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे खुद को या किसी और को नुकसान की आशंका हो। इस तरह के वीडियो देखकर इनसे सबक लेना चाहिए कि ये नादानी न करें, न ही किसी को करने दें।