जब बर्थडे गर्ल को ले उड़े गुब्बारे, देखिये Video

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जन्मदिन बेहद खास मौका होता है। खासकर अगर घर के सबसे छोटे बच्चे का जन्मदिन हो तो बहुत ही विशेष तैयारियां की जाती है। नए कपड़े, केक, मिठाईयों आती है और पूरा घर सजाया जाता है। इसमें सबसे अहम भूमिका निभाते हैं गुब्बारे (baloon)। बच्चों के जन्मदिन पर गुब्बारों का बड़ा महत्व होता है। बच्चे इन्हें देखकर खुश होते हैं, इनसे खेलते हैं और इन्हें फोड़ते हैं। वहीं हवा में उड़ने वाले गुब्बारों का अलग ही आकर्षण होता है। लेकिन क्या हो अगर ये गुब्बारे बर्थडे बेबी को ही ले उड़े।

जी हां..ऐसा ही एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक नन्हीं सी बच्ची है जिसका बर्थडे है। उसके मम्मी पापा ने उत्साह में आकर बच्ची को घर में ही गुब्बारों से बांध दिया। ये हीलियम और हाइड्रोजन गैस वाले गुब्बारे थे। थोड़ी देर के लिए उन्होने बच्ची को अकेला छोड़ा और इतने में गुब्बारे बच्ची को ले उड़े। दरअसल, बच्ची इतनी छोटी थी कि उसके वजन से भारी गुब्बारे हो गए और वो ऊपर की ओर उठने लगे। अच्छी बात ये रही कि उसकी मम्मी ने समय रहते ये देख लिया और फिर मां पापा दोनों ने मिलकर बच्ची को पकड़ लिया। पहली नजर में ये वीडियो फनी लगता है लेकिन इसे देखकर हमें सीख लेने की जरूरत है कि ऐसी गलती न करें। अगर समय पर कोई बच्ची को नहीं देखता तो किसी तरह का हादसा भी हो सकता था। इसीलिए बच्चों के साथ कभी भी ऐसे एक्सपेरिमेंट न करें जिनसे कोई खतरा हो।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।