दंदरौआ धाम में रामकथा महायज्ञ 24 से...

भिंड - साकेत धाम वासी गुरुदेव पुरुषोत्तम दास जी महाराज की पुण्य स्मृति में 22 वे सियपिय मिलनोत्सव के अवसर पर श्री रामकथा महायज्ञ का  विशाल आयोजन आगामी 24 नवम्बर से दंदरौआ हनुमान मंदिर पर किया जा रहा है। इस बार रसिक रामकथा के श्रवण का पुण्य लाभ डॉक्टर हनुमान के भक्तजनों को चित्रकूटधाम के जगतगुरु रामानंदाचार्य कामदगिरि महाराज  के द्वारा कराया जावेगा। उक्त जानकारी दंदरौआ धाम के प्रवक्ता समाजसेवी गणेश भारद्वाज के द्वारा दी गई।

श्री भारद्वाज के बताया कि अंचल   ही नहीं विश्वभर में सुप्रसिद्ध दंदरौआ सरकार डॉक्टर हनुमान के दरबार मे प्रभु चरणों में विलीन संत श्री पुरुषोत्तम दास जी महाराज के 22 में पुण्य स्मृति महोत्सव के अवसर पर श्री राम कथा के भव्य आयोजन के अलावा यज्ञ हवन रासलीला व भजन सरिता का पुण्य लाभ भी श्रद्धालु जन प्राप्त कर सकेंगे। दंदरौआ धाम के परम पूज्य संत श्री रामदास जी महाराज ने श्रद्धालु जनों से आवाहन किया है के वे इस पुण्य सरिता में गोता लगाने के लिए दंदरौआ धाम अवश्य पधारें, श्री रामदास महाराज ने कहा कि दंदरौआ धाम सखी रूप डॉक्टर हनुमान का तीर्थ स्थान है यहां पर रामकथा के श्रवण का पुण्य लाभ अधिकाधिक प्राप्त होता है।

 श्री राम कथा का सीधा प्रसारण आस्था भजन चैनल पर किया जावेगा। इस आयोजन की यज्ञ आचार्य के रूप में पारसेन ग्वालियर के आचार्य पंडित रामस्वरूप शास्त्री होंगे। आयोजन 24 नवंबर से प्रारंभ होकर 1 दिसंबर तक चलेगा। इसमें प्रतिदिन यज्ञ पूजन प्रातः 7  बजे से 10 बजे तक, श्री राम कथा का श्रवण, 10 बजे से दोपहर  2 बजे तक, रासलीला का आयोजन, 2 बजे से 5 बजे  तक और भजन सरिता का आनंद प्रतिदिन दिन में और रात्रि काल में हुआ करेगा। धाम में इस आयोजन हेतु प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। धाम के छोटे महाराज श्री राधिका दास जी महाराज ने बताया की अंचल भर के हनुमत भक्तों के सहयोग से प्रतिवर्ष यह आयोजन संपन्न होता है, उसी प्रकार इस वर्ष भी यह भव्य महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। समस्त श्रद्धालु जनों से आवाहन है कि आप सब अवश्य रूप से 24 तारीख से 1 दिसंबर तक आयोजित होने वाले इस महायज्ञ में सम्मिलित होकर पुण्य लाभ प्राप्त करें।

"To get the latest news update download tha app"