फिर रद्द हुआ सिंधिया का ग्वालियर दौरा, चर्चाओं का बाजार गर्म

ग्वालियर।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का 20 और 21 अगस्त को प्रस्तावित ग्वालियर दौरा निरस्त हो गया है। दौरा निरस्त होते ही सोशल मीडिया पर उनके भाजपा में शामिल होने की ख़बरों को बल मिलने लगा है। सोशल मीडिया तो सिंधिया के एमपी के मुख्यमंत्री बनने तक की ख़बरें चला चुका है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का ग्वालियर दौरा एक बार फिर रद्द हो गया है। वे 20 और 21 अगस्त को आने वाले थे इससे पहले वे 21 और 22 को ग्वालियर आ रहे थे जिसमें पहले संशोधन किया गया और अब पूरा कार्यक्रम अपरिहार्य कारण बताकर रद्द कर दिया गया। सिंधिया 20 अगस्त को डबरा और भितरवार में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने वाले थे और 21 अगस्त को ग्वालियर में ग्वालियर स्मार्ट सिटी की बैठक लेने वाले थे । लेकिन अब ये रद्द कर दिए गए हैं। उधर सिंधिया का दौरा रद्द होते ही अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है।सोशल मीडिया के विशेषज्ञ अब सिंधिया के भाजपा में शामिल होने की बात को सही होने का दावा कर रहे हैं उनका दावा है कि सिंधिया भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात भी कर चुके है। उधर सोशल मीडिया अमित शाह के माध्यम से सिंधिया को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने तक का एलान कर चुकी है। 

गौरतलब है सोशल मीडिया की ये कहानी सिंधिया के मोदी सरकार के 370 और 35A हटाने के फैसले के  समर्थन के बाद शुरू हुई है और अभी जारी है। खास बात ये है कि इन बातों पर सिंधिया की कभी कोई प्रतिक्रिया अबतक नहीं आई है। उधर सिंधिया समर्थक नेता और मंत्री सोशल मीडिया की बातों को अफवाह बता रहे हैं उनका कहना है ये भाजपा का ही षड्यंत्र है उनके "महाराज" कभी ऐसा नहीं कर सकते। बहरहाल विधानसभा चुनावों के बाद से सिंधिया के साथ हो रहे घटनाक्रम ही उनके लिए अफवाहों को जन्म दे रही है।

"To get the latest news update download the app"