आतंकी संगठन जैश की चिठ्ठी, भोपाल-इटारसी समेत 11 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

भोपाल| आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद की ओर से आई एक कथित चिट्ठी से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस चिट्ठी में भोपाल समेत देश के 11 रेलवे स्टेशनों और 6 राज्यों के मंदिरों में बम धमाके करने की धमकी दी गई है। इस पत्र में लिखा कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद 8 अक्टूबर को देश के तमाम हिस्सों में रेलवे स्टेशनों को उड़ाकर आतंकियों की मौत का बदला लेगा। बताया जा रहा है कि यह लेटर जैश-ए- मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के द्वारा भेजा गया है। पुलिस के अनुसार, यह लेटर कराची से भेजा गया है। 

शनिवार शाम को साढ़े तीन बजे रोहतक जंक्शन के स्टेशन सुपरिटेंडेंट यशपाल मीणा के कार्यालय में साधारण डाक के जरिए पहुंचे इस खत में धमकी भरे लहजे से लिखा है कि हिन्दुस्तान को तबाह कर दिया जाएगा। जैश-ए- मोहम्मद का जो लेटर मिला है उसमें देश के 11 स्टेशनों का बम से उड़ान की धमकी दी गई है। धमकी पत्र में रोहतक जंक्शन, रेवाड़ी, हिसार, कुरुक्षेत्र, मुंबई सिटी, बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर, भोपाल, कोटा और इटारसी रेलवे स्टेशनों के अलावा राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु, एमपी, यूपी और हरियाणा के मंदिरों को बम से उड़ाने का जिक्र किया गया है। इस धमकी भरे लेटर मिलने के बाद भोपाल रेलवे स्टेशन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर चेकिंग बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को हथियारों और गोला-बारूदों के साथ गिरफ्तार किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहतक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिन्दी में लिखे गए पत्र को साधारण डाक के जरिए रोहतक की रेलवे पुलिस को भेजा गया था। उन्होंने कहा कि जो पत्र मिला है, उस पर मसूद अजहर के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें यह पत्र शनिवार को मिला है।  पत्र लिखने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर का एरिया कमांडर बता रहा है। इस पत्र में लिखा है कि हम जेहादियों की मौत का बदला लेंगे। इस बार हिन्दुस्तान सरकार के होश उड़ा देंगे। जेहादी हिन्दुस्तान को तबाह कर देंगे और चारो तरफ खून ही खून नजर आएगा।


जैश-ए-मोहम्मद की चिट्ठी, भोपाल-इटारसी समेत 11 रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी, लेटर में लिखा- बदला लेंगे

"To get the latest news update download the app"