नीट के फार्म में कोई गलती हो गई हो तो 16 मार्च तक कर सकते है सही

भोपाल।

हम कई बार कई तरह के फॉर्म भरते हैं जिसमें कुछ न कुछ ऐसी त्रुटि हो जाती है जो शायद हमें भरने के बाद ही याद आती है ।हम आपको बता दें कि 12 मार्च को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट नीट 2018 के रजिस्ट्रेशन खत्म हो चुके हैं। इसी तरह आपके आवेदन फॉर्म में किसी तरह की गलती रह गई है तो उसको आप 16 मार्च शाम 5 बजे तक सही कर सकते हैं।।इसकी परीक्षा 6 मई 2018 से शुरु होगी।

सीबीएसई फॉर्म में दी गई गलत जानकारी को सही करने का मौका दे रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि शुरू में एनआईओएस और ओपन के स्टूडेंट्स को परीक्षा देने के अधिकार से वंचित कर दिया गया था। इस पर दिल्ली हाई कोर्ट में छात्रों के हक में फैसला किया है जिसको लेकर एनआईओएस एवं ओपन के स्टूडेंट्स को परीक्षा देने की अनुमति मिली।


आधार अब अनिवार्य नहीं

 सुप्रीम कोर्ट ने आधार की अनीवार्यता को को खारिज करते हुए फैसला दिया कि नीट 2018 और अन्य ऑल इंडिया एग्जाम्स के लिए आधार जरूरी नहीं है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भाषा संबंधी परेशानियों को लेकर भी सीबीएसई को आदेश दिया कि सभी भाषाओं यानी हिंदी और इंग्लिश के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में प्रश्न पत्र के सेट एक ही हों, बल्कि इनका ही क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद कराया जाए।

"To get the latest news update download tha app"