सिनेमाघरों में रिलीज हुई श्रद्धा-राजकुमार की 'स्त्री', भोपाल के कई कलाकारों की दिखी झलक

भोपाल।

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'स्त्री आज शुक्रवार को रिलीज हो चुकी है। मेड्डॉक फिल्म द्वारा निर्मित यह फिल्म भोपाल और चंदेरी की कई लोकेशंस पर शूट हुई है। मध्यप्रदेश में फिल्म को जील इंटरटेनमेंट के द्वारा शूट कराया गया। हाल ही में फिल्म  का ट्रेलर भी रिलीज हुआ, जिसमें साफ तौर पर नजर आ रहा है कि किसी गांव में एक स्त्री यानी भूत है, जो पुरुषों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। फिल्म में भोपाल के कई कलाकारों ने काम किया है, जिन्होंने फिल्म के रिलीज होने से पहले अपने किरदार और अनुभव का एमपी ब्रेकिंग न्यूज के साथ साझा किया।

बना हूं राजकुमार राव का दोस्त 

फिल्म में भोपाल के राहुल चेलानी राजकुमार राव के दोस्त के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में उनका नाम राज है। राहुल, राजकुमार के साथ एक ऐसे लड़के को ढूंढऩे की कोशिश करते हैं जिसे भूत ले गया है। राहुल ने बताया कि इस रोल के लिए उन्होंने एक ऑडिशन दिया था, जिसके बाद यह रोल मिला। राहुल करीब 12 साल से एक एक्टर के बतौर काम कर रहे हैं। भोपाल या मध्य प्रदेश में बनने वाली लगभग सभी फिल्मों में वह काम कर चुके हैं। वह इससे पहले आरक्षण, सत्याग्रह, सिंह साहब द ग्रेट, फ्रॉड सैंया और टीवी शो सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल आदि में काम कर चुके हैं। 

एक छिछोरे लड़के का कैरेक्टर 

स्त्री में एक छिछोरे लड़के के कूल बंदा के कैरेक्टर के रूप में भोपाल के थियेटर आर्टिस्ट गौरव सराठे नजर आएंगे। राजकुमार से इसलिए लड़ते हैं कि उन्होंने एक ऐसी गलती कर दी है जिसका खामियाजा पूरा गांव भुगतेगा। रोल के बारे में बात करते हुए गौरव ने बताया कि यह रोल मुझे ऑडिशन द्वारा मिला। इससे पहले गौरव फिल्म पैडमेन और फ्रॉड सैंया में भी काम कर चुके हैं और पंद्रह साल से जयंत देशमुख के साथ थियेटर कर रहे हैं। वह जल्द ही फिल्म समर कैंप में भी दिखेंगे।

रैकी करवाने के दौरान मिला रोल 

फिल्म में मुस्तकीम शाह खान एक पॉजेटिव कैरेक्टर दुर्गा प्रसाद के रूप में नजर आंएगे। इस बारे में बात करते हुए मुस्कीम कहते हैं कि यह रोल फिल्म की रैकी के दौरान मुझे मिला। जब डायरेक्टर अमर कौशिक से मिला तो उन्होंने कहा था कि यह रोल मुझे ही करना है। 

फिल्म में मुस्कीम ही इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो स्त्री से नहीं डरते। वह सभी को उससे न डरने की सलाह देते हैं। वह फिल्म में एक नेता के खास खास आदमी बने हैं। मुस्तकीम इससे पहले सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल और एक बूंद इश्क में भी काम कर चुके हैं।

मेरा एक कॉमेडियन का रोल 

सुशील सोनी ने फिल्म में एक एमएलए दुर्गाप्रसाद के पीए का रोल किया है। इस बारे में बात करते हुए दुर्गाप्रसाद ने बताया कि यह रोल थोड़ा कॉमेडी करेगा। सुशील इससे पहले फिल्म बीएपास-2, सावधान इंडिया में काम कर चुके हैं और जल्द ही फिल्म मीटू मैं भी में भी नजर आएंगे। सुशील 1991 से एक थियेटर कलाकार के रूप में भी भोपाल में काम करते हैं। सुशील ने बताया कि इसके लिए पहले मैंने एक ऑडिशन दिया था। इस दौरान सुशील के तीनों बेटे दिव्यांश सोनी, नमन सोनी और जय सोनी ने भी फिल्म के एक गाने में डांस किया है। 

भोपाल और चंदेरी में हुई शूटिंग 

जील इंटरटेनमेंट से जैद अली ने बताया कि यह फिल्म भोपाल और चंदेरी में हमने शूट की थी, जिसमें भोपाल के ताजमहल के अलावा गांधी नगर स्थित एक फॉर्म हाउस में फिल्म की शूटिंग की गई। इस दौरान काफी सावधानियां भी बरतीं, क्योंकि जहां पर शूटिंग की गई, वो पहले से ही हॉन्टेड जैसी जगहें हैं।