बिजली बिल के नाम पर लूटा जा रहा है लोगों का पैसा, SBI ने दी सावधान रहने की सलाह

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों साइबर क्राइम (Cyber Crime) दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऑनलाइन होते जमाने में अब फ्रॉड भी ऑनलाइन होने लगा है। हाल ही में ताजा मामले बिजली बिल (Electricity Bill) के नाम पर फ्रॉड करने के सामने आ रहे हैं। आम लोगों को बिजली बिल भरने का मैसेज किया जाता है और उनकी मेहनत की कमाई चंद सेकेंड में गायब कर दी जाती है। इन बढ़ती घटनाओं को देखते हुए अब स्टेट बैंक (SBI) ने लोगों को जागरूक किया है।

स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया है कि उनके पास इस तरह का कोई मैसेज या ईमेल आता है तो उन्हें इस पर कोई भी रिस्पांस नहीं करना है। अक्सर इन मैसेज में ग्राहक को बिजली काट देने की धमकी दी जाती है जिससे परेशान होकर वह ऑनलाइन बिजली बिल चुकाने के लिए तैयार हो जाते हैं। लेकिन इन दिनों जो फ्रॉड किया जा रहा है उस वजह से आपका बिजली बिल तो नहीं भरेगा बल्कि आपके पैसे लूट लिए जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।