किसानों पर गोलियां चलाई फिर बोली लगाई, यह नरसंहार जलियांवाला बाग हत्याकांड से कम नहीं: सिंधिया

नीमच| विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश भर में दौरे कर रहे हैं| इसी क्रम में सिंधिया शुक्रवार को नीमच जिले के दौरे पर जावद व मनासा पहुंचे| जावद कृषि उपज मंडी में विशाल आम सभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने प्रदेश सरकार को जमकर कोसा| सिंधिया ने कहा शिवराज सरकार ने 14 सालों में किसानों को प्रताड़ित कर के रख दिया है। किसानों पर पहले तो गोलियां चलवाई और फिर उनकी मौत की बोलियां लगाई। किसान देश की रीढ़ है। लेकिन उनकी जान की बोली 10 लाख रुपए से लेकर एक करोड़ रुपए तक लगाई गई। किसानों पर गोलियां चलवाई, मैं इसे गोलीकांड नहीं कहूंगा, यह तो शिवराज सरकार ने हत्याकांड किया है, मंदसौर कांड में यह जो नरसंहार शिवराज सरकार ने किया है, वो जलियांवाला बाग नरसंहार से कम नहीं है| सिंधिया ने कहा अबकी बार जनता कांग्रेस के साथ है, प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार बनकर रहेगी|  

मुन्ना भाई डाक्टर मप्र में भी बन गए 

इससे पहले सिंधिया नयागांव से मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश कर रोड शो के रूप में आमजनता से रूबरू होते हुए जावद पहुंचे। यहां पर उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा शिवराज के राज में मुंबई जैसे मुन्ना भाई डाक्टर मप्र में भी बन गए है।उन्होंने कहा कि जनता और हमारा रिश्ता खून और परिवार का है। शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा पिछले दिनों एक अतिथि आए थे, जिनकी सभा में सरकारी तामझाम लगते हैं। साथ ही स्कूल बंद कराकर बच्चों को भीड़ के रुप में लाते हैं। पिछले १४ सालों में मेरा मध्यप्रदेश बेमिसाल नहीं बेहाल हुआ है।

बुलेट ट्रेन का पता नहीं, पेट्रोल डीजल के दाम बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे 

सिंधिया ने कहा  कि व्यापम और सिंहस्थ मेले में किये गए व्यापक भ्रष्टाचार से पूरी देश में मध्यप्रदेश की छबि धूमिल हुई है। भाजपा के शासन काल में यहां किसान, युवा, व्यापारी, छात्र, महिलाएं और सर्वहारा वर्ग सभी परेशान हैं। फसल के सही दाम मांगने पर किसानों को गोलियां खानी पड़ी है, तो रोजगार के लिए युवा भटक रहे हैं। भावांतर योजना को भ्रष्टाचार अंतर योजना बताया। सिंधिया ने कहा इस योजना के लागु होते ही फसलों के दाम गिर जाते हैं। बुलेट ट्रेन कब आएगी यह नहीं पता, लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस शासन को नहीं रोका तो रेत भी राशन में मिलेगी।  युवा बेरोजगार हो रहा है पकोड़े तल रहा है और मप्र में बाबा मंत्री बन रहा है। बिना कमीशन के कोई काम नही होता है। 

जावद में सभा को संबोधित करने के बाद सिंधिया का काफिला मनासा की ओर रवाना हुआ।  सिंधिया को सुनने के लिये जावद क्षेत्र के लगभग 15-16 हजार लोग आए। सिंधिया के साथ मीनाक्षी नटराजन सहित कांग्रेस नेता समन्दर पटेल ने भी जनता को सम्बोधित किया।