सांप्रदायिक हिंसा के बाद श्रीलंका में लागू हुई इमरजेंसी, ट्राई सीरीज खेलने गई है टीम इंडिया

नई दिल्ली| पड़ोसी देश श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने से हालात खराब हो गए हैं| यहां इमरजेंसी लागू कर दी गई है| श्रीलंका सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कैंडी जिले में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच टकराव के बाद हालात बिगड़े हैं| हिंसा की वजह से सरकार ने पूरे देश में दस दिन की इमरजेंसी लागू कर दी है। भारत के लिए चिंता की बात इसलिए है क्यूंकि भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आज से शुरू होने वाली निदहास ट्रॉफी का पहला मैच खेलने टीम इंडिया श्रीलंका गई हुई है| इमरजेंसी लागू होने के बाद जिसका खतरा मैच पर भी मंडरा रहा है। इसके बाद ऐसा लग रहा है कि निदाहस ट्रॉफी के मुकाबले शायद ही खेले जाएं।

श्रीलंका में खेले जाने वाले ट्राई सीरीज में मेजबान श्रीलंका के अलावा भारत और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच आज शाम 7 बजे से खेला जाना है। हालांकि ये मैच या फिर ये टूर्नामेंट खेला जाएगा या नहीं इसकी कोई आधिकारिक जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। श्रीलंका में दो समूहों के बीच लगातार हिंसा के बाद 10 दिनों के लिए आपातकाल लगा दिया गया है। बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव के चलते श्रीलंका के हालात काफी बिगड़ गये थे। शुरुआती रिपोर्टों में बताया गया है कि एक कैबिनेट नोट के बाद आपातकाल लगाने की घोषणा की गयी।

ट्राय सीरीज खेलने श्रीलंका गई भारतीय क्रिकेट टीम मैच खेलने के लिए कोलंबो में ही है। इस बीच त्रिपक्षीय श्रृंखला खेलने आये खिलाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की युवा टीम आज ट्राईएंगुलर सीरीज निधास टी20 कप के शुरूआती मैच में श्रीलंका से भिड़ना है। बांग्लादेश इस सीरीज में तीसरी टीम है। इस त्रिकोणीय सीरीज़ के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि शिखर धवन उपकप्तान होंगे