राहुल के कार्यक्रम में जा रहे दिग्विजय को दिखाए काले झंडे, जमकर हुई मारपीट

मुरैना। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान किसी भी समय हो सकता है। ऐसे में राजनीतिक दलों के नेता चुनाव अभियान के लिए प्रदेश की जमीन नापने निकल गए हैं। शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एमपी के तीसरे दौरे पर आ रहे हैं। वह मुरैना में रोड शो करेंगे। उनके कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मुरैना में एट्रोसिटी एक्ट को लेकर विरोध झेलना पड़ा। यहां उन्हें सवर्ण समाज ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया।

श्री सिंह शताब्दी एक्सप्रेस से मुरैना पहुंचे थे। लेकिन उन्हें एक बार फिर सवर्ण समाज के गुस्से का शिकार होना पड़ा। मामला तब ज्यादा बिगड़ गया जब सिंह से समर्थक प्रदर्शनकारियों से भिड़ गए। पूर्व मंत्री एदल सिंह कसाना के बेटे कप्तान कसाना व उनके साथियों ने प्रदर्शनकारियों पर हमला कर दिया। दोनों गुटों ने एक दूसरे के साथ मारपीट की। इसमें कुछ कार्यकर्ता जख्मी हो गए। 

बताया जा रहा है मुरैना के पुल तिराहे पर ये घटना हुई। जब दिग्विजय सिंह यहां से गुजर रहे थे तभी उन्हें एट्रोसिटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सवर्ण समाज के लोग काले झंडे दिखाने के लिए खड़े थे। जिससे नाराज उनके समर्थक पूर्व मंत्री एदल सिंह के बेटे बंकू उर्फ कप्तान सिंह व सौरव सोलंकी व उनके साथियों ने मिलकर इन प्रदर्शनकारियो पर हमला कर दिया जिसमें कुछ लोग घायल हो गए।

बाद में सभी सवर्ण समाज के लोग सिटी कोतवाली पहुंचे और पूर्व मंत्री के बेटे व साथियों पर मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। कोतवाली पुलिस इस घटना की पुष्टि कर रही है। पूर्व मंत्री के बेटे पर सवर्ण समाज के प्रदर्शनकारियों पर हमले के आरोप हैं। हालांकि मामले में अभी तक किसी नेता का आधिकारिक बयान सामने नहीं है।

"To get the latest news update download tha app"