Breaking News
विधानसभा का आखिरी सत्र कल से, 5 दिवसीय सत्र में पूछे जाएंगे 1376 सवाल | मानसून सत्र: सरकार को घेरने विपक्ष की रणनीति तैयार, PCC चीफ बोले- 5 साल का हिसाब मांगेंगे | ग्रामीण से रिश्वत लेते रोजगार सहायक कैमरे में कैद, वीडियो हुआ वायरल | जब आदिवासियों संग मांदल की थाप पर थिरके शिवराज, देखें वीडियो | MP : कांग्रेस में 3 नई समितियों का गठन, चुनाव घोषणा पत्र में कर्मचारी नेता को मिली जगह | BIG SCAM : PNB के बाद एक और बैंक में घोटाला, तीन अधिकारी सस्पेंड | IPS ने बताया डंडे के फंडे से कैसे होगा पुलिसवालों का TENSION दूर! | कपड़े दिलाने के बहाने किया मासूम को अगवा, बेचने से पहले पुलिस ने रंगेहाथों पकड़ा | इग्लैंड में अपना जलवा दिखाने पहुंचे 4 भारतीय दिव्यांग तैराक, इंग्लिश चैनल को करेंगें पार | VIDEO : केरवा कोठी पर भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन |

सिंगरौली तो सिंगापुर नहीं बना, लेकिन पिछड़ा जिला बन गया : अमित द्विवेदी .

सिंगरौली। सिंगरौली जिला ऊर्जा धानी के नाम से देश विदेश मे विख्यात है और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिगरौली को सिगापुर का नाम देकर सिर्फ डिडोरा पीट रहे है। अगर उन्हे सिंगरौली से इतना ही प्यार होता तो मध्यप्रदेश का ङ्क्षसगरौली देश भर में तीसरा स्थान पिछडा जिला के सूची मे न आता क्योकि सिंगरौली इकलौता ऐसा प्रदेश का जिला है जो अकेले  5 हजार करोड़ का राजस्व सरकार को देता है। पिछडा जिले के सूची मे शामिल होना कही न कही  भाजपा के जनप्रतिनिधियों की नाकामी मानी जा सकती है। ऐसे मे भाजपा के जनप्रतिनिधियो को इस्तीफा दे देना चाहिए। उक्त बाते जिला क ाग्रेस कमेटी के महामंत्री अमित द्विवेदी ने भाजपा के जनप्रतिनिधियो पर अरोप लगाते हुये कही। श्री द्विवेदी ने आगे कहा की सिंगरौली मे प्रकृति ने इतना अनमोल तोहफा दिया है। यहा प्रचुर मात्रा मे कोयले का पर्याप्त भंडारण है। कई कोल कंपनीया कार्य कर रही है। सिंगरौली के पावर प्रोजेक्टो से पूरा देश रोशन हो रहा है। लेकिन इसके बदले में हमे चिमनियो से निकालने वाला धुआ जहर देकर बीमार कर रहा है। और इस बिमारी से निजात पाने  जमीन बेचकर इलाज कराने जबलपुर ,भोपाल ,बनारस, लखनऊ,जाते है। श्री द्विवेदी ने आगे कहा की प्रदेश के घोषणा वीर मुख्यमंत्री ने कहा था कि सिंगरौली को सिगंापुर बनायेगे उन्हेाने सौगात के रूप मे देश का सबसे तीसरा पिछडा जिला दिया है। यही क ारण है कि मुख्यमंत्री के इस दावे की पोल नीति आयोग ने खोल दी है। सिगरौली में मुख्यमंत्री ने  एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की थी जो अभी तक पूर्ण नही हुआ । 

   श्री द्विवदी ने आगे कहा की सिंगरौली स्वास्थ्य,शिक्षा,बिजली,सड़क, पानी, जैसे मूलभुत सुंविधाओ के लिये तरस रहा है। लोकसभा ,विधानसभा मे कितनी बाते सिंगरौली की समस्याओ पर होती है अगर नही होती किसी अच्छे व्यक्ति को भेजा जाये जो अपनी सुविधाओ के परे जनहित की बात करता हो सिंगरौली से करोडो का कोयला जा रहा है इसके बदले मे सिंगरौली को क्या मिल रहा है । हिदुस्तान को उजाला देना वाला खुद अधेरे मे डुबा है। इससे बडी दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है। अब तो सिगरौली की जनता भाजपा की कथनी  और करनी  को समझ सकती है।

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...