भारत में साथ-साथ दौड़ेगी HERO और HARLEY,दोनों की बीच हुआ समझौता

agreement between hero and harley davidson

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत की शीर्ष दोपहिया निर्माता(Top two wheeler manufacturer) हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड, (Hero Motocorp Limited,) अब देश में  हार्ले-डेविडसन, इंक (Harley-Davidson, Inc.) मोटरसाइकिलों (motorcycles) को बेचेगी। क्योंकि यूएस ऑटोमेकर प्रीमियम मोटरसाइकिलों (US Automaker Premium Motorcycles) के लिए के बाजार में विकास (Market development) के लिए अपने कार्यकाल को नवीनीकृत करता है।

दोनों कंपनियों के बीच वितरण और लाइसेंसिंग समझौते (Distribution and licensing agreement) के तहत, नई दिल्ली स्थित हीरो (HERO) देश में हार्ले (HARLEY) मोटरसाइकिल का विकास, बिक्री और सर्विस देगी। भारत में हार्ले  (HARLEY)  के संचालन में संधि ने नए सिरे से शुरुआत हुई है क्योंकि कंपनी ने पिछले महीने सुस्त वॉल्यूम के कारण भारत में विनिर्माण कार्यों (Manufacturing operations in india) को बंद करने के अपने फैसले की घोषणा की थी।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।