धनतेरस पर बाजार में भीड़, जमकर हुई खरीदारी, दोपहिया वाहनों को नो एंट्री

सीहोर, अनुराग शर्मा। धनतेरस से पहले बाजार में सुबह से देर शाम तक भीड़ रही। बाजार में जमकर खरीदी हुई, कपड़े की दुकान पर सबसे अधिक भीड़ देखी गई। दूसरी तरफ व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस ने चार पहिया वाहनों के बाजार में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है दोपहिया वाहनों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

शहर में 7 पॉइंट बनाए गए हैं जहां से पुलिस नजर रखेगी। धनतेरस पर सुबह से ही बाजार में बड़ी संख्या में लोग खरीदी करने आने लगे। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग सीहोर बाजार आए। किराने की दुकानों से लेकर कपड़े की दुकानों पर भी भीड़ देखी गई। रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ देखी गई। इस संबंध में एडिशनल एसपी समीर यादव ने बताया कि बाजार में व्यवस्था बनाने पॉइंट बनाए गए हैं जहां पर पुलिस बल तैनात रहेगा। यह व्यवस्था दिवाली तक बनी रहेगी। इन जगहों पर पुलिस ने 7 पाइंट रन बनाए हैं जहां पर बैरिकेड लगाकर वाहनों को रोका जाएगा। साथ ही व्यवस्थाएं बनाने के लिए पुलिसकर्मी इन पॉइंट पर तैनात रहेंगे। इन पॉइंट पर नमक चौराहे, बड़ा बाजार लाल मस्जिद, 5 चौराहा, बद्री महल चौराहा, कोतवाली चौराहा, लिसा टॉकीज चौराहा पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। धनतेरस से लेकर दिवाली के दिन 14 नवंबर तक ये व्यवस्था लागू रहेगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।