यहाँ 26/11 के शहीदों को दी वेबिनार से श्रद्धांजलि, कोरोना योद्धा सम्मानित

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहीद सुशील कुमार शर्मा फाउंडेशन ( Shaheed Sushil Kumar Sharma Foundation) एवं यूथ रीयल फ्रीडम इन्डिया (Youth Real Freedom India) के संयुक्त तत्वावधान में गत वर्षों की तरह इस वर्ष भी 26/11 के शहीद सुशील कुमार शर्मा की स्मृति में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वेबिनार आयोजित किया गया । कार्यक्रम का आयोजन ग्वालियर में सिटी सेंटर (City Cener) स्थित “Yaaro_ka_thiya Cafe” पर किया गया ।

शहीद सुशील कुमार शर्मा फाउंडेशन के संयोजक एवं बड़े भाई डॉ. महेंद्र कुमार शर्मा ने 26/11 को याद करते हैं बताया कि मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए मुरैना (चंबल संभाग) में जन्मे शहीद सुशील कुमार शर्मा मुंबई वीटी स्टेशन पर एटीसी के पद पर कार्यरत थे । 26/11 को अनेक लोगों की जान बचाते हुए एक पांच वर्षीय छोटी बच्ची को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का प्रयास करते समय “कसाब” नामक आतंकवादी से सुशील भैया का शरीर टच हुआ तभी कसाब ने सुशील शर्मा के शरीर में अंधाधुंध गोलियां उतार दी। जिससे सुशील वहीं शहीद हो गए, डॉ.महेन्द्र शर्मा ने बताया कि सुशील रेलवे कंट्रोल रूम में जाकर वीटी पर आने वाली ट्रेनों को अन्य स्टेशनों पर रोकने का आदेश नहीं देते तो न जाने कितने निर्दोष लोगों की जाने जा सकती थी । उनकी याद में 2009 में शहीद सुशील कुमार शर्मा फाउंडेशन की स्थापना उनके स्नेही एवं परिवार जनों द्वारा की गई । जिसके द्वारा सम्पूर्ण देश के कई प्रांतों में समय समय पर कार्यकमों का आयोजन होता रहता है , इस वर्ष 2020 में covid 19 के चलते कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन संपन्न हुआ ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....