भूमिपूजन CM ने किया, शासन ने राशि वापस ली, विधायक ने कहा अन्याय नहीं सहूँगा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) का एक ऐसा पहलू सामने आया है जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) द्वारा कही गई बातों से बिलकुल उलट है। इसका बड़ा उदाहरण है ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा। जहाँ के विकास कार्यों के लिए शासन द्वारा स्वीकृत 17.34 करोड़ रुपये की राशि को शासन ने ही वापस मांग लिया है। इस राशि में से 16 करोड़ रुपये नगर निगम ने शासन को वापस भेज दिये हैं उधर राशि वापस मांगे जाने को ग्वालियर पूर्व के कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार (Satish Singh Sikarwar)  ने दुर्भाग्यपूर्ण और जनता का अपमान बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री, मुख्यसचिव और विभागीय मंत्री को पत्र लिखकर राशि वापस देने की मांग की है साथ ही चेतावनी दी है कि यदि ये राशि वापस नहीं होती तो वे आंदोलन करेंगे और विधानसभा में भी ये मामला उठाएंगे।

दरअसलउप चुनावों से पहले ग्वालियर पूर्व विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़े पैमाने पर विकास कार्यों की घोषणा की थी। इतना ही नहीं घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन भी किया और तत्काल राशि स्वीकृत भी करा दी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासन ने 17.34 करोड़ रुपये की राशि ग्वालियर पूर्व के विकास कार्यों के लिए स्वीकृत कर दी। लेकिन अब नगरीय प्रशासन विभाग ने या राशि को अस्वीकृत कर वापस मांग लिया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के मुख्य अभियंता ने ग्वालियर नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखकर ये राशि वापस भेजने के लिए पत्र लिखा। पत्र के बाद नगर निगम ने राशि वापस कर दी है। अपर आयुक्त वित्त राकेश श्रीवास्तव नए एमपी ब्रेकिंग न्यूज से बात करते हुए कहा कि शासन के निर्देश पर 16 करोड़ रुपये की राशि वापस लौटा दी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....