कर्मचारियों की चेतावनी, 24 घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन, ये है मामला 

अनूपपुर, वेद शर्मा। अनूपपुर (Anuppur) जिले की पुष्पराजगढ़ सहकारी समिति राजेंद्रग्राम मैनेजर रामयश शर्मा के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद से जिले की सहकारी समितियों के कर्मचारियों में आक्रोश है। घटना में मामला दर्ज होने के बाद भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से कर्मचारी अधिकारी गुस्से में हैं।  सोमवार को अधिकारियों और कर्मचारियों ने लामबंद होकर संभाग आयुक्त शहडोल (Divisional Commissioner Shahdol)  से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी कि यदि 24  घंटे में दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जायेगा।

दरअसल बीती 21 दिसंबर को कुछ लोगों ने अनूपपुर जिले की पुष्पराजगढ़ सहकारी समिति राजेंद्रग्राम (Cooperative Socisty Rajendragram) के कार्यालय में घुसकर  मैनेजर रामयश शर्मा के साथ ना सिर्फ अभद्रता ी बल्कि उनकी कॉलर पकड़कर उन्हें नगर में घुमाया। मैनेजर श्री शर्मा उच्चन्यायालय (High Court) द्वारा दिए गए  wp 16241/2020 आदेश के तहत कार्य कर रहे थे और स्थगन  की सूचना कलेक्टर अनूपपुर, उपायुक्त सहकारिता अनूपपुर, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर, एस डी एम पुष्पराजगढ़, थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम को दे दी थी।   लेकिन उच्चन्यायालय के स्थगन आदेश की सूचना के बावजूद पुलिस प्रशासन लापरवाह बना रहा और दबंगों ने सरे आम गुंडई करते हुए कानून को अपने हाथ में लेकर एक शासकीय सेवक को  नगर मे बेइज्जत कर घुमाया। गौरतलब है  कि पुष्पराजगढ़ सहकारी समिति राजेंद्रग्राम के  मैनेजर रामयस शर्मा के ऊपर  वित्तीय अनिमितता का आरोप विभाग द्वारा लगाया गया था जिसमें उच्चन्यायालय द्वारा रामयश शर्मा को स्थगन दे दिया गया।  और इसी स्थगन आदेश के बाद रामयश शर्मा कार्यालय में पहुंचे थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....