MP : स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को नोटिस, जमानती गिरफ्तारी वारंट भी जारी

स्वास्थ्य विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग (Madhya Pradesh Human Rights Commission) ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान (Additional Chief Secretary Mohammad Suleman) पर बड़ी कार्रवाई की है। अपर मुख्य सचिव 28 जनवरी को आयोग में उपस्थित होने के निर्देश के साथ कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी किया है। इसके अलावा आयोग द्वारा 5000 रूपये का जमानती गिरफ्तारी वारंट (Bailable Arrest Warrant) भी जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़े… शिवराज सिंह चौहान के कई बड़े ऐलान, बोले- 21 साल होनी चाहिए लड़कियों के शादी की उम्र

दरअसल, म.प्र. मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार जैन (Justice Narendra Kumar Jain) द्वारा आयोग में प्रचलित प्रकरण क्र. 8681/भोपाल/2019 में कई स्मरण पत्र देने के बावजूद अबतक प्रतिवेदन न भेजने के कारण अपर मुख्य सचिव, म.प्र. शासन, स्वास्थ्य विभाग मोहम्मद सुलेमान को 28 जनवरी 2021 को आयोग के समक्ष व्यक्तिशः उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के लिये कहा गया है।आयोग द्वारा अपर मुख्य सचिव सुलेमान को कारण बताओ सूचना पत्र एवं 5,000 रूपये का जमानती गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है। इस कारण बताओ सूचना पत्र एवं जमानती गिरफ्तारी वारंट की तामीली DIG मुख्यालय, भोपाल (Bhopal) के माध्यम से कराने के लिए 08 जनवरी 2021 को ही आयोग द्वारा पत्र भेज दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)