दतिया में गृहमंत्री ने किया क्षत्रिय समाज के वरिष्ठजनों का सम्मान

दतिया, सत्येंद्र रावत। गृहमंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में 13 राऊरों के राजा (क्षत्रिय) समाज के सम्मान समारोह में शिरकत की। बंसत पंचमी के पावन पर्व के शुरू होने के पूर्व हुए इस आयोजन में उन्होने कहा कि क्षत्रिय समाज का प्राचीन इतिहास रहा है। क्षत्रिय समाज ने हर काल में समाज के प्रत्येक वर्ग की सुरक्षा की है और ये अपनी आन बान एवं शान के लिए पहचाना जाता है।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र द्वारा इस अवसर पर 13 राऊरों सहित क्षत्रिय समाज के वरिष्ठ लोगों का शाॅल, श्रीफल एवं पुष्पहार से सम्मान भी किया गया। इस मौके पर बृजेन्द्र सिंह परमार ने कहा कि दतिया के इतिहास में पहलीवार क्षत्रिय समाज का सम्मान प्रदेश के गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र द्वारा किया गया है। इस सम्मान को पाकर हम सभी गौरवान्वित महसूस कर रहे है। उन्होंने कहा कि दतिया का प्रतिनिधित्व कर गृह मंत्री के रूप में डाॅ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में दतिया का नाम रोशन किया है। गिन्नी राजा परमार ने अपने संबोधन में कहा कि क्षत्रिय समाज का जो सम्मान हुआ है उसे क्षत्रिय समाज हमेशा याद रखेगा। प्रताप दाऊ ने कहा कि समाज के लोगों का जो सम्मान आज हुआ है, ऐसा सम्मान उन्होंने पहले कभी न देखा न कभी सुना है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।