AICC ने बंगाल के लिए घोषित किये ऑब्जर्वर, MP के इस विधायक पर जताया भरोसा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। पश्चिम बंगाल में जहाँ भाजपा के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं वहीँ कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस ने भी अपने स्तर पर जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पश्चिम बंगाल के लिए 28 ऑब्जर्वर्स की सूची जारी की है जिसमें मध्यप्रदेश से केवल एक कांग्रेस नेता को जगह मिली है। ये हैं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के युवा विधायक प्रवीण पाठक। विधायक प्रवीण पाठक ने इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों पर नजर रखने के लिए जिले वार ऑब्जर्वर्स की सूची जारी की है। इस सूची में 9 राज्यों के 28 कांग्रेस नेताओं के नाम हैं जिसमें खास बात ये है कि  इसमें मध्यप्रदेश से केवल एक नेता का नाम है। वो नाम है ग्वालियर जिले की दक्षिण विधानसभा के युवा विधायक प्रवीण पाठक का। पार्टी ने विधायक प्रवीण पाठक को कोलकाता सेन्ट्रल की जिम्मेदारी सौंपी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....