MP में जल्द नगरीय निकाय चुनाव कराना चाहती है शिवराज सरकार, मंत्री ने दिए संकेत

भूपेन्द्र सिंह नगरीय निकायों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ (MP Breaking News) की उस खबर- कब तक होंगे नगरीय निकायों के चुनाव, जानिए इस खबर में पर आखिरकार MP के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने मुहर लगा दी जिसमें आज रविवार सुबह कहा गया था कि राज्य सरकार (MP Government) नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections 2021) कराए जाने के लिए कटिबद्ध है और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में स्पेशल पिटीशन लीव एसएलपी दायर कर दी गई है। मंत्री का कहना है कि सरकार अपना पक्ष सुप्रीम कोर्ट में जल्द रखकर ग्वालियर हाईकोर्ट (High Court) के आदेश को निरस्त कराने की पुरजोर कोशिश करेगी।

 Coronavirus: MP में लॉकडाउन लगाने को लेकर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का साफ तौर पर कहना है कि मध्य प्रदेश में आरक्षण की जिस प्रक्रिया को लेकर उच्च न्यायालय ग्वालियर की खंडपीठ ने दो नगर निगम मुरैना और उज्जैन व 79 नगरीय निकायों के अध्यक्ष पद पर आरक्षण को लेकर आपत्ति जताई है उसमें कुछ भी गलत नहीं है और राज्य सरकार ने सब कुछ नियमानुसार किया है। पिछली बार भी इसी प्रकार से रोटेशन प्रक्रिया की गई थी। अब सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी ताकि स्टे निरस्त हो सके और चुनाव जल्द से जल्द कराए जा सके।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)