MP News: होली से पहले मनरेगा मजदूरों को बड़ी राहत, खातों में ट्रांसफर 700 करोड़

मनरेगा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। होली (Holi 2021) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मनरेगा (MANREGA) मजदूरों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच मनरेगा के मजदूरों के बैंक खातों में 700 करोड़ की राशि ट्रांसफर (Transfer) की गई है। इन कार्यो का पूर्णता प्रमाण-पत्र भी जारी किया गया है। यह जानकारी पंचायत एवं ग्रामीण विकास (Panchayat and Rural Development) के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव के दी है।

Coronavirus: तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए मंत्रियों-संतों में हड़कंप

दरअसल, मनोज श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास ने बताया कि विगत 10 दिनों में ही मजदूरों के बैंक खाते में 700 करोड़ रूपये की राशि जमा हुई है, जो पिछले वर्ष की तुलना में प्राप्त होने वाली अभूतपूर्व राशि है।खास बात ये है कि राज्य में वर्ष 2020-21 में महात्मा गाँधी नरेगा के तहत 6300 करोड़ रूपये से अधिक की मजदूरी का भुगतान 1.33 करोड़ मनरेगा मजदूरों के बैंक खाते में सीधे किया गया है। राज्य में योजना प्रारंभ होने के उपरान्त मजदूरी में वितरित हुई यह सर्वाधित राशि है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)