Corona संक्रमण में मध्यप्रदेश देश में तीसरे नंबर पर, नीति आयोग के सदस्य ने दी चेतावनी

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच नीति आयोग के सदस्य के बयान ने हलचल बढ़ा दी है। नीति आयोग के सदस्य और चिकित्सक डॉ.वीके पाल ने कहा है कि कोरोना की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है, जो चिंताजनक है। उन्होने कहा कि अगर हमने अब भी ऐहतियात नहीं बरती तो स्थिति बेहद चिंताजनक हो सकती है। वहीं आंकड़ों की बात करें तो कोरोना (Corona) पॉजिटिविटि की साप्ताहिक दर में मध्यप्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है, जो हमारे लिए एक अलार्मिंग स्थिति है।

ये भी देखिये – कोरोना पर सीएम शिवराज की समीक्षा बैठक, बोले – जरूरी हुआ तो करेंगे उपाय

कोरोना (Corona) पर स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ.वीके पाल ने लोगो को आने वाले खतरे से सावधान किया है। उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में हमें और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। डॉक्टर पाल ने साफ कहा कि अभी कुछ राज्यों में कोरोना को लेकर स्थिति बिगड़ी है, लेकिन यदि समय रहते संभला नहीं गया तो ये एक बार फिर पूरे देश में फैल सकता है। वहीं स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि जिन 10 जिलों में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं उनमें से 8 जिले महाराष्ट्र से हैं। इससे हमें पता चलता है कि वहां स्थिति कितनी भयावह है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।