बड़ी राहत: अब मप्र में एक क्लिक में मिलेगी यह जानकारी, QR कोड से भी ले सकेंगे मदद

मप्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) में मप्र (MP) की जनता के लिए बड़ी राहत की खबर है।अब आमजन को एक क्लिक पर निजी और सरकारी अस्पतालों (Private Hospital AND Government Hospital) में ‘कितने बेड खाली है’ इसकी जानकारी NHM द्वारा तैयार की गई वेबसाइट www.sarthak.nhmmp.gov.in/covid/facility-bed-occupancy/ पर मिलेगी।मप्र के लोगों को यह जानकारी क्यू.आर. कोड (QR Code) को स्केन कर भी प्राप्त की जा सकती है।

सीएम शिवराज सिंह बोले- क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप और प्रशासन लेंगे कोरोना कर्फ्यू का फैसला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मप्र में कोरोना नियंत्रण के लिये सभी माकूल व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जा रही हैं। इन व्यवस्थाओं की जानकारी आमजन तक पहुँचाने के लिये विभिन्न संचार माध्यमों का उपयोग किया जा रहा है। इस साइट पर प्रत्येक जिले के निजी और सरकारी अस्पतालों में खाली बिस्तरों की संख्या, आइसोलेशन बेड्स, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड्स और आईसीयू एवं एचडीयू बेड्स की जानकारी उपलब्ध रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)