महाराष्ट्र में धारा 144 और ब्रेक द चेन मुहिम लागू, बुधवार से ये रहेंगी पाबंदियां और छूट

महाराष्ट्र

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र (Maharashtra) में दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे है। नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद हर दिन कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं, इसी बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ा ऐलान किया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब सख्त कदम उठाने का वक्त आ गया है बुधवार रात 8 बजे से कुछ पाबंदियां लागू होंगी ।पंढरपुर में उपचुनाव (By-election) के चलते यह बंधन लागू नहीं होंगे।पूरे राज्य में धारा 144 लागू है। पूरे राज्य में ब्रेक द चेन मुहिम लागू करेंगे। 15 दिन तक पूरे राज्य में संचार बंदी(जरूरी नही तो जाना बंद)

मप्र में बीजेपी नेता और पूर्व अध्यक्ष का कोरोना से निधन, पूर्व मंत्री ने जताया शोक

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए ट्रांसपोर्ट सेवा शुरू रहेगी। बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी। रेस्टोरेंट्स केवल टेक अवे और होम डिलीवरी के लिए खुले रहेंगे। लोकल ट्रेन और बस सेवाएं बंद नहीं रहेगी। ई-कॉमर्स और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। प्रदेश के सात करोड़ लोगों को राशन की दुकानों से 3 किलो गेहूं और 2 किलो चावल एक महीने के लिए दिया जाएगा। 5 रू में मिलने वाली शिव भोजन थाली भी एक माह तक मुफ्त मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)