पुलिस मुख्यालय का आदेश, जो एसपी एसआई का ट्रांसफर नहीं चाहते सात दिन में बताएं

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पुलिस विभाग (Police Department) में खाली पड़े पदों को भरने के लिए पुलिस मुख्यालय (PHQ) द्वारा कार्यवाहक बनाकर अधिकारियों कर्मचारियों की पद स्थापनाएं की जा रही हैं।  पिछले दिनों भी 724 सब इंस्पेक्टर्स (SI) को कार्यवाहक निरीक्षक का पद देते हुये विभिन्न जिलों में उनकी पद स्थापनाएं की गई लेकिन बहुत से सब इंस्पेक्टर्स कार्यवाहक इन्स्पेक्टर नहीं बनाना चाहते। मुख्यालय के अधिकारियों के संज्ञान में ये बात आने के बाद मुख्यालय से आदेश जारी हुआ है कि जो एसपी (SP)सब इंस्पेक्टर्स का ट्रांसफर नहीं चाहते वे सात दिन में मुख्यालय को सूची भेजें।

सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कार्मिक) ने सभी जोनल पुलिस महानिरीक्षक (IG ) और सभी जिला पुलिस अधीक्षकों (SP) के लिए आदेश जारी किया है कि 724 सब इंस्पेक्टर्स (SI) को कार्यवाहक इन्स्पेक्टर बनाये जाने के बाद कई जिला पुलिस अधीक्षकों (SP) द्वारा पुलिस मुख्यालय से अनुरोध किया जा रहा है कि कुछ ऐसे सब इंस्पेक्टर्स (SI) जो उनके जिले में थाना प्रभारी के पद पर हैं जिनको अन्य जिलों या इकाइयों में भेजने से कार्य प्रभावित हो रहा है और उन्हें जिले में ही रखने की मांग की गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....