TMC विधायक का इस्तीफा, अब इस सीट से उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपनी पारम्परिक सीट भवानीपुर से उप चुनाव लड़ेंगी।  उनके लिए भवानीपुर के निर्वाचित विधायक शोभनदेव चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया और सीट खाली कर दी। हाल ही मे हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम से चुनाव लड़ी थी लेकिन TMC छोड़कर भाजपा (BJP)में गए शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) से चुनाव हार गई थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अभी विधायक नहीं है।  मुख्यमंत्री (CM) बने रहने के लिए उन्हें राज्य की किसी विधानसभा सीट से विधायक (MLA) होना जरुरी है। उनकी इस राह को आसान कर दिया है उनकी पारम्परिक सीट भवानीपुर से विधायक बने TMC नेता शोभनदेव ने।  विधायक शोभनदेव चटर्जी ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा विधानसभा स्पीकर विमान बनर्जी को दे दिया।  इस्तीफे के बाद स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा कि मैंने शोभनदेव चटर्जी से पूछा कि कहीं वे किसी दबाव में तो नहीं है, उनके जवाब से मैं संतुष्ट हूँ, मैं इस्तीफा स्वीकार करता हूँ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....