1 जून से बंद हो जाएगी Google और YouTube की यह मुफ्त सर्विस, देना होगा चार्ज

Pooja Khodani
Published on -
Google Youtube

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। 1 जून 2021 से Google और YouTube कंपनी दो बड़े बदलाव करने जा रही है। एक तरफ 1 जून से गूगल  फोटो और वीडियो स्टोरेज के लिए मुफ्त में दी जाने वाली सेवाएं बंद करने जा रहा है यानि अब गूगल की ओर से Google Photo के क्लाउड स्टोरेज के लिए चार्ज वसूला जाएगा।वही दूसरी तरफ YouTube से कमाई करने वाले को भी अब टैक्स के दायरे में लाया जाएगा, हालांकि इसमें अमेरिका को छूट रहेगी।

MP Weather Alert : मप्र के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार, मानसून की दस्तक जल्द

दरअसल, 1 जून 2021 से यूजर्स Google ड्राइव में अनलिमिटेड फोटोज अपलोड नहीं कर सकेंगे।अगर आप ड्राइव या फिर किसी अन्य जगह अपनी फोटो और डेटा को स्टोर करते हैं, तो इसके लिए आपको चार्ज देना होगा। इसके तहत 15 जीबी तक की छूट रहेगी। इस 15GB क्लाउड स्टोरेज स्पेस में जीमेल, गूगल ड्राइव और अन्य Google सेवाओं के डेटा भी शामिल हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)