Unlock के बाद नए केसों में कमी, देश में 27वां स्थान CM बोले-भोपाल पर विशेष ध्यान दें

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 1 जून 2021 अनलॉक के बाद MP में लगातार संक्रमण दर कंट्रोल हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 224 नए प्रकरण सामने आए हैं और 528 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 3610 हो गई है।इसके बाद साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.4% और आज की पॉजिटिविटी दर 0.3% है।  इस पर बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि MP में कोरोना संक्रमण अब न्यूनतम स्तर पर आ रहा है। देश के 28 राज्यों में संक्रमण की दृष्टि से मध्यप्रदेश 27वें स्थान पर आ गया है। यहां कोरोना के नए 224 प्रकरण आए हैं तथा पॉजिटिविटी 0.3% पर आ गई है।

MP Weather Update: मप्र के इन 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि MP में कोरोना के 03 हजार 610 एक्टिव प्रकरण हैं। पिछले 24 घंटे में 528 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.4% है तथा रिकवरी रेट 98.4% है।प्रदेश के 50 जिलों में एक प्रतिशत से कम साप्ताहिक पॉजिटिविटी है। इंदौर जिले में 01% साप्ताहिक पॉजिटिविटी है। केवल भोपाल जिले में 01% से अधिक 1.4% साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)