India Smart City Contest 2020: MP की झोली में आए 11 अवार्ड, देश में छाया इंदौर

Pooja Khodani
Published on -
इंदौर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Housing and Urban Affairs Minister Hardeep Singh Puri) ने इंडिया स्मार्ट सिटी कांटेस्ट 2020 के परिणाम घोषित कर दिए  हैं।इसमें मध्य प्रदेश (MP) ने एक बार फिर देश में अपना परचम लहराया है। इंडिया स्मार्ट सिटी कांटेस्ट (India Smart City Contest 2020) में मध्य प्रदेश को 20 अवार्ड में से 11 अवार्ड मिले हैं।वही मध्य प्रदेश को राज्यों की श्रेणी में दूसरा स्थान मिला है।

VIDEO: MP में BJP सांसद की रिश्तेदार और पूर्व MLA की चचेरी बहन से मारपीट, 2 घंटे बैठी रही थाने में

खास बात ये है कि हमेशा हर मामले में अव्वल रहने वाले और मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर (Indore) ओवरऑल विनर रहा है। दिल्ली (Delhi) में घोषित हुई इस लिस्ट में MP की 7 में से 5 स्मार्ट सिटी को विभिन्न श्रेणियों में 11 पुरुस्कार मिले हैं।इसमें राजधानी भोपाल समेत सागर, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर जिले शामिल है। वही मप्र को प्रोजेक्ट अवार्ड थीम में 5 श्रेणी में 6 पुरस्कार मिले हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)