आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर किसानों का प्रदर्शन, सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कृषि कानूनों (Agricultural Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के सात महीने पूरे होने पर शनिवार को ग्वालियर में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने विरोध दर्ज कराते हुए संभाग आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति (Presidant ऑफ़ India) के नाम ज्ञापन सौंपा।  किसान नेताओं (Farmer Leaders) ने चेतावनी दी कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाते तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM)  के बैनर तले ग्वालियर में सैकड़ों की संख्या में फूलबाग क्षेत्र में इकठ्ठा हुए।  अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर ग्वालियर और इसके आसपास से आये किसानों ने फूलबाग से मोतीमहल संभाग आयुक्त कार्यालय तक पैदल मार्च करते हुए प्रदर्शन किया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....