Scholarship 2021: छात्रों के लिए राहत भरी खबर, 15 जुलाई तक कर सकते है आवेदन

Scholarship

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। छात्रों के लिए राहत भरी खबर है।  राष्ट्रीय मीन्स – कम मेरिट छात्रवृत्ति के लिए कक्षा नवमीं में प्रवेश ले चुके विद्यार्थी अब 15 जुलाई तक अपने आवेदन ऑनलाइन (Online Apply) जमा कर सकते हैं।यह परीक्षा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप (Student Scholarship) उपलब्ध कराने के लिए आयोजित होती है।सत्र 2020-21 में कक्षा 8वी में अध्यनरत छात्र जो वर्तमान में कक्षा 9वी में प्रवेश ले चुके हैं, वे ही आवेदन के पात्र होंगे।

Lockdown Extended: यहां 19 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी छूट

दरअसल, सत्र-2020-21 के लिए राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति (NMMSS) के लिए 2 मई 2021 को आयोजित होने वाली चयन परीक्षा को कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया था। अब  हालात सामान्य होते ही राष्ट्रीय मीन्स-कम-मेरिट छात्रवृत्ति परीक्षा (Scholarship Exam 2021) के आवेदन पत्र ऑनलाईन भरने की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)