MP के कर्मचारियों के समर्थन में उतरे कमलनाथ, केंद्र के समान DA और वेतनवृद्धि की मांग

MPPEB MPTET 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कर्मचारी  (Government Employees) केंद्र के समान महंगाई भत्ते (DA) की मांग को लेकर लामबंद हो गए है और शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आंदोलन की चेतावनी दे रहे है। वही दूसरी तरफ कर्मचारियों को कांग्रेस का समर्थन मिल गया है। कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को तत्काल महंगाई भत्ते व वेतन वृद्धि का लाभ देने की मांग की है।

MP के कर्मचारी हुए लामबंद, केंद्र के समान DA बढ़ाने की मांग, आंदोलन की चेतावनी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को पत्र में लिखा है कि  केंद्र सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत दिया जा रहा है, जबकि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता अभी भी 12 प्रतिशत ही दिया जा रहा है।  यानि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों की अपेक्षा 16 प्रतिशत कम महंगाई भत्ता मिल रहा है,  इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि प्रदेश के कर्मचारियों को भी केंद्र के समान ही डीए दिया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)